India Vs Sri-Lanka तीसरा T20 international | Suryakumar Yadav के शतक के दम पर भारत ने सीरीज जीती, big breaking

भारत एक अपरिवर्तित पक्ष का क्षेत्ररक्षण कर रहा है, लेकिन आगंतुकों ने एक बदलाव किया, Bhanuka Rajapaksa को Bhanuka Rajapaksa के साथ बदल दिया।

  • Suryakumar Yadav ने 7 जनवरी, 2023 को राजकोट में एक यादगार श्रृंखला जीत हासिल करने के लिए तीसरे T20I में श्रीलंका को 91 रनों से हराकर एक शानदार शतक के साथ फिर से सबसे छोटे प्रारूप में अपनी बेजोड़ श्रेष्ठता का प्रदर्शन किया।
  • Suryakumar Yadav ने अपने तीसरे टी20I शतक के लिए 51 गेंदों में नाबाद 112 रनों की सनसनीखेज पारी खेली और भारत को पांच विकेट पर 228 रनों तक पहुंचा दिया, जिससे उनके गेंदबाजों के लिए काम आसान हो गया।
  • उन्होंने पूरे मैदान में sri lanka गेंदबाजों के साथ खिलवाड़ किया, चौके और अधिकतम छक्के मारे और पूरे मैदान में अपने ट्रेडमार्क तरीके से प्रारूप में अपना तीसरा शतक लगाया।
  • भारतीय गेंदबाजों ने तब दबदबा बनाया जब उन्होंने श्रीलंका को 137 रन पर रोक दिया और श्रृंखला 2-1 से अपने नाम कर ली।
  • जहां पहले दो मैच कांटे के रहे थे, वहीं india ने निर्णायक मुकाबले में गेंद और बल्ले दोनों से दबदबा बनाया, जिससे युवाओं का मनोबल बढ़ना तय है।
  • कड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए, पाथुम निसांका (15) पहली गेंद की अपील से बच गए क्योंकि उन्होंने हार्दिक पांड्या की गेंद को कॉल करने से पहले एक लेग की समीक्षा करने के लिए चुना।
  • भी पढ़ें
  • sri Lanka टीम india के सफेद गेंद के दौरे के लिए रवाना हुई
  • दोनों सलामी बल्लेबाजों ने चुनौती की तलाश की और उन्होंने 44 रनों की तेज साझेदारी की। जहां निसंका ने दूसरे ओवर में अर्शदीप सिंह (3/20) पर दो चौके जड़े, वहीं उन्होंने अगले ओवर में पंड्या पर लगातार छक्के जड़े।
  • पेसरों के रनों के लिए जाने के साथ, पांड्या ने एक्सर पटेल (1/19) के रूप में स्पिन की शुरुआत की और बाएं हाथ के स्पिनर ने कुसल मेंडिस (23) का विकेट लिया।
  • इसके बाद अगले ओवर में अर्शदीप सिंह ने निंसका को आउट किया जबकि पांड्या ने अविष्का फर्नांडो (1) को आउट किया.
  • कुटिल युजुवेंद्र चहल (2/30) शिवम मावी के सौजन्य से चरिथ असलंका (19) के रूप में विकेट लेने वाले अगले गेंदबाज थे, जो एक उत्कृष्ट कैच पूरा करने के लिए डीप कवर से उनकी बाईं ओर दौड़े।
  • लगातार बढ़ती आवश्यक रन रेट ने दर्शकों को परेशान कर दिया क्योंकि उन्होंने भारतीय क्षेत्ररक्षकों को ढूंढना शुरू कर दिया और अपने विकेट दे दिए।
  • उमरान मलिक (2/31) ने फिर से अपनी कच्ची गति से प्रभावित किया, लेकिन अतिरिक्त के साथ भारत का संबंध जारी रहा क्योंकि गेंदबाजों ने एक नो बॉल फेंकी और 11 वाइड फेंके, जिसमें अर्शदीप के चार रन शामिल थे।
  • इससे पहले सूर्य ने 26 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद 100 रन पूरे करने के लिए केवल 19 गेंदें लीं। उन्होंने अंतिम ओवर में चामिका करुणारत्ने (1/52) की गेंद पर एक छक्का और एक चौका लगाकर पारी का अंत शैली में किया।
  • शुभमन गिल (46), जो पिछले दो मैचों में एक अंक के स्कोर से आगे जाने में नाकाम रहे, सतर्क थे क्योंकि उन्होंने एक छक्के के साथ नौ डॉट खेलने के बाद अपना खाता खोला, इसके बाद तीसरे में दिलशान मदुशंका (2/55) को चौका लगाया। ऊपर।
  • इशान किशन (1) को पहले ओवर में वापस भेजे जाने के बाद राहुल त्रिपाठी ने 16 गेंद में 35 रन की पारी खेली।
  • जैसे ही स्पिन की शुरुआत हुई, त्रिपाठी ने महेश तीक्षणा (0/48) को निशाना बनाया क्योंकि उन्होंने पांचवें ओवर में तीन चौके जमाए। उन्होंने स्क्वायर लेग पर पहला ओवर स्कूप किया, दूसरा पॉइंट करने के लिए खेला और तीसरा ओवर मिड-ऑफ पर मारा।
  • त्रिपाठी ने आक्रामक की भूमिका निभाई क्योंकि उन्होंने करुणारत्ने (1/52) को दो छक्कों के लिए पवेलियन भेजा, इससे पहले कि वह शॉर्ट गेंद पर आउट हो गए, शॉर्ट थर्ड पर कैच दे बैठे।
  • भारत ने पावरप्ले में दो विकेट के नुकसान पर 53 रन जुटा लिए और जहां गिल ने धीमी गति से रन बनाना जारी रखा, वहीं सूर्य अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहे थे।
  • फॉर्मेट में दुनिया का नंबर एक बल्लेबाज किसी दूसरे ग्रह का आदमी लग रहा था। गेंद को बाउंड्री के पास भेजकर उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया.
  • सूर्या के फायरिंग के साथ ही गिल ने दूसरे छोर पर भी बढ़त बनाने की कोशिश की। उन्होंने वानिन्दु हसरंगा (1/36) पर छक्का लगाया लेकिन जैसे ही बल्लेबाज गेंद को एक और बाउंड्री के लिए भेजने के लिए विकेट की ओर बढ़ा, एक लेग ब्रेक ने उन्हें 111 रन की साझेदारी का अंत करने के लिए बेहतर बना दिया।
  • गिल के विकेट ने गति में बदलाव देखा क्योंकि भारत ने कप्तान हार्दिक पांड्या (4) और हरफनमौला दीपक हुड्डा (4) को जल्दी-जल्दी खो दिया।
  • इस बीच, सूर्या के लिए यह हमेशा की तरह व्यवसाय था क्योंकि उन्होंने बार-बार गेंद को पूर्णता के लिए समयबद्ध किया। उन्होंने अपनी धमाकेदार पारी में नौ छक्के और सात चौके लगाए।
  • अंत में, उन्हें एक्सर पटेल (नाबाद 21) के रूप में एक सक्षम सहयोगी मिला, क्योंकि दोनों ने भारत को 220 रनों के पार पहुंचाया।

स्कोर बोर्ड Scoreboard India Vs Sri-Lanka

India : Ishan Kishan c, Dhananjaya de Silva b, Dilshan Madushanka 1, Shubman Gill b, W Hasaranga 46, Tripathi c, Dhananjaya de Silva b, Rajitha 4, Deepak Hooda c, W Hasaranga b, Dilshan Madushanka, 4 Axar Patel not out 21 Extras: (LB-2, W-3) 5 Dilshan Madushanka b, C Karunaratne 3,5 Suryakumar Yadav not out 112 Hardik Pandya c,

Total: (For 5 wickets in 20 Overs) 228

Fall of wickets: 1-3, 2-52, 3-163, 4-174, 5-189।

Sri Lanka bowling: Dilshan Madushanka 4-0-55-2, Kasun Rajitha 4-1-35-1, Maheesh Theekshana 4-0-48-0, Chamika Karunaratne 4-0-52-1, Wanindu Hasaranga de Silva 4-0-36-1.

Sri Lanka innings : Pathum Nissanka c, Shivam Mavi b, ,Umran Malik b, Axar Patel 23, Avishka Fernando c, Arshdeep Singh b, Hardik Pandya 1, Dhananjaya de Silva c, Shubman Gill , Deepak Hooda b, Umran Malik 9, Chamika Karunaratne lbw, Hardik Pandya 0, Maheesh Theekshana b, Umran Malik 2, Kasun Rajitha Not Out 9 Dilshan Madushanka b, Arshdeep Singh 1. Extras 13Yuzvendra Chahal 22, Charith Asalanka c, Shivam Mavi b, Yuzvendra Chahal 19, Dasun Shanaka c, Axar Patel b, Arshdeep Singh 23,Arshdeep Singh 15, Kusal Mendis c, Wanindu Hasaranga c,

Total (16.4 ओवर) 137 ऑल आउट

Fall of Wickets: 1-44, 2-44, 3-51, 4-84, 5-96, 6-107, 7-123, 8-127, 9-135, 10-137

14 thoughts on “India Vs Sri-Lanka तीसरा T20 international | Suryakumar Yadav के शतक के दम पर भारत ने सीरीज जीती, big breaking”

  1. I will immediately snatch your rss feed as I can not in finding your email subscription hyperlink
    or newsletter service. Do you have any? Kindly
    let me realize in order that I could subscribe. Thanks.

    Here is my blog post :: exam questions (Freeman)

    Reply
  2. We’re a gaggle of volunteers and starting a new scheme in our community.

    Your site provided us with helpful info tto work on. You’ve performed an impressive activity
    and our whole neighbolrhood shall bbe grateful to you.

    My web page: exam strategies (Christi)

    Reply
  3. I’m curious to find out what blog platform you happen to be
    using? I’m experiencing some minor security issues with my latest blog
    and I’d like to find something more safe. Do you have any suggestions?

    Reply
  4. I’ve been absent for some time, but now I remember why I used to love this website.
    Thanks, I will try annd check back more frequently. How frequently you pdate your site?

    Here iis my blog post exam material (Julie)

    Reply
  5. I am nno lonmger positive the place you’re getting your information, however great topic.

    I needs to spend a while learning muc more or figuring
    out more. Thank yoou for wonderful information I was looking for this information for my
    mission.

    Also visit my webpge – pmmp exam (Angelina)

    Reply
  6. Wonderful goods from you, man. I have understand
    your stuff previous to and you are just too fantastic.
    I really lke what you have acquired here, really like what you
    aree saying andd the way in which you say it. You make it entertaining and you
    stipl care for to keep it wise. I can’t wait to read far more from you.
    This is rally a terrifiic web site.

    Feel free to surf to my web site: certification exams –
    Merrill,

    Reply
  7. Hmm is anyone else encountering problems with the images on this blog loading?

    I’m trying to figure out if its a problem on my end or if
    it’s the blog. Any feed-back would be greatlky appreciated.

    Here is mmy web site – exam strategies (Laurel)

    Reply

Leave a Comment